Explore

Search
Close this search box.

Search

Sunday, May 19, 2024, 5:02 am

Sunday, May 19, 2024, 5:02 am

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

भाजपा का घोषणा पत्र जनता की आकांक्षाओं की पूर्ति का संकल्प पत्र है- शिवराज सिंह चौहान

शिवराज सिंह चौहान
Share This Post

पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने बाबा साहेब अंबेडकर जयंती पर देश व प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी।

*-पूर्व मुख्यमंत्री ने रविवार को बालाघाट संसदीय क्षेत्र के कई स्थानों पर भाजपा उम्मीदवार भारती पारधी जी के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया।*

*-पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि, भाजपा का घोषणा पत्र जनता की आकांक्षाओं की पूर्ति का संकल्प पत्र है।*

——————–

*सोनिया जी और राहुल गांधी ने हार के डर से अपनी परंपरागत सीट छोड़ दी*

*इतिहास में दर्ज होगा कि, कांग्रेस ने राममंदिर का विरोध किया*

*जनता से पद का नहीं दिल और आत्मा का रिश्ता है*

*मोदी जी के नेतृत्व में ही बनेगा विकसित भारत*

 शिवराज सिंह चौहान

भोपाल, 14/04/2024। पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने संविधान निर्माता डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर जी की जयंती पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और देश व प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी। साथ ही पूर्व मुख्यमंत्रीने बैसाखी के पावन पर्व पर भोपाल के तात्या टोपे नगर स्थित गुरूद्वारे पहुंचकर मथ्था टेका और सबके मंगल की कामना की। वहीं पूर्व मुख्यमंत्रीने रविवार को बालाघाट संसदीय क्षेत्र की भाजपा प्रत्याशी भारती पारधी के समर्थन में 10 से ज्यादा गांवों में पहुंचकर चुनाव प्रचार किया। साथ ही कार्यकर्ता सम्मेलन और जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्रीने कहा कि, जनता से पदों के नहीं बल्कि दिल और आत्मा के रिश्ते हैं। नवरात्रि चल रही है और मैं मैया से केवल यहीं मांगता हूं कि, माँ मुझे धन, बल, विद्या, स्वर्ग और मुक्ति नहीं चाहिए। मुझ पर केवल इतनी कृपा करना की मरने के बाद बार-बार इसी जनता के बीच पैदा करना ताकि सेवा कर सकूं।

 

*सोनिया जी की बैकडोर एंट्री*

पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि, आयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो रहा था। आनंद और उत्सव में देश डूबा हुआ था, नौजवानों का उत्साह चरम पर था, लेकिन कांग्रेस पार्टी गमगीन थी। निमंत्रण उन्हें भी दिया था लेकिन उन्होंने लिखित में कहा कि, हम नहीं जाएंगे। जब तक धरती रहेगी तब तक ये बात इतिहास में रहेगी कि, कांग्रेस ने राममंदिर का विरोध किया था। उन्होंने कहा कि, क्यों कोई कांग्रेस मे रहें, सभी विचारवान नेता कांग्रेस छोड़ रहे हैं। कांग्रेस की हालत ये हो गई है कि, इंदिरा जी की सीट रायबरेली से अब कांग्रेस को उम्मीदवार ही नहीं मिल रहा है। दुगर्ति ऐसी हो गई कि, मैडम सोनिया ने कह दिया मैं चुनाव नहीं लडूंगी उनकी राज्यसभा में बैकडोर से एंट्री हुई है। सोनिया गांधी मैदान छोड़ गई और राहुल गांधी अमेठी छोड़कर वायनाड चले गए। कांग्रेस समाप्ति की ओर है।

शिवराज सिंह चौहान

*भाजपा का संकल्प पत्र*

पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने भारतीय जनता पार्टी के घोषणा पत्र को लेकर कहा कि, बाबा साहेब के जन्मदिन पर जनता की आकांक्षाओं की पूर्ति का यह संकल्प पत्र है। जिसको केवल कुछ लोगों ने बैठकर नहीं बनाया बल्कि प्रधानमंत्री जी के आह्वान पर 15 लाख से ज्यादा सुझाव आए हैं। व्यक्तियों, संस्थाओं ने सुझाव दिए हैं। उन्होंने कहा कि, सही अर्थों में यह जनता का जनता के लिए और जनता के द्वारा संकल्प पत्र है। जिसमें 2047 का भारत कैसा होगा इसका रोडमैप बनाया गया है। विकसित भारत के लक्ष्य और पूर्ति के लिए हर संभव उपाय समाज के हर वर्ग का कल्याण इस पर निहित है। पूर्व मुख्यमंत्रीने कहा कि, एक तरफ इंफ्रा का विकास टूरिज्म को आगे बढ़ाने से लेकर अनंत रोजगार की संभावना वाला संकल्प है। यह गरीबी से पूर्णता मुक्ति का संकल्प पत्र है। यह नारी सशक्तिकरण का संकल्प पत्र है। तीन करोड़ लखपति दीदी बनेंगी यह किसानों की आय बढ़ाने का संकल्प पत्र है। इसमें जनता की आकांक्षाओं को ध्यान में रखते हुए उनकी पूर्ति के लिए ठोस रोडमैप है और मैं समझता हूं कि सारा देश इसका स्वागत करेगा।

 

*हर बहन बनेगी लखपति दीदी*

पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, मैंने बचपन में देखा था कि, बेटा-बेटी में भेदभाव किया जाता था। मैं सांसद बना तो बेटियों की शादी करवाना शुरू किया। फिर मुख्यमंत्री बना तो सबसे पहले लाड़ली लक्ष्मी बनाने का सौभाग्य मिला। फिर बहनों को लाड़ली बहना बनाने का सौभाग्य मिला। अब लखपति बहना बनाना है। क्यों बहन गरीब रहे, क्यों आंसुओं के समुद्र में डूबी रहे। दुख के समुद्र में नहीं डूबने देंगे। तुम्हें ही जीने और मुस्कुराने का अधिकार है। प्रधानमंत्री जी ने भी संकल्प पत्र में कहा है लखपति दीदी योजना। लखपति दीदी का मतलब है हर बहन की आय सालाना 1 लाख रूपए से ज्यादा हो। उन्होंने कहा कि, देश में नंबर वन नेता है नररेन्द्र मोदी जी और देश की नंबर वन पार्टी है भारतीय जनता पार्टी।

शिवराज सिंह चौहान

*कार्यकर्ता ही हमारे प्राण हैं*

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, मोदी जी ने इस बार 400 पार का लक्ष्य रखा है। भारतीय जनता पार्टी अकेले 370 और एनडीए के साथ 400 पार का टारगेट है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि, 400 पार का ये लक्ष्य हमारे कार्यकर्ताओं के बिना पूरा नहीं हो सकता है, कार्यकर्ता ही हमारे प्राण हैं। इसलिए अपने-अपने घरों से निकलें और प्रचार में जुट जाएं। वहीं हर बूथ पर मजबूती के साथ काम करें। घर-घर जनसंपर्क करें और मोदी जी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार की जन-कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दें। पूर्व मुख्यमंत्रीने कहा कि, 400 पार के लक्ष्य को पूरा करना है और मध्यप्रदेश से 29 खिले हुए कमल के फूलों की माला मोदी जी के गले में डालना हैं और मोदी जी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाना है।

 

*मोदी जी के नेतृत्व में बनेगा विकसित भारत*

पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी युगपुरूष हैं, उन्होंने अद्भुत काम किए हैं। मोदी जी के नेतृत्व में एक गौरवशाली, वैभवशाली, शक्तिशाली, सम्पन्न और समृध्द भारत का निर्माण हो रहा है। कांग्रेस की सरकार में दुनिया में कहीं भी भारत का मान-सम्मान नहीं था, लेकिन मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से पूरे विश्व में भारत का डंका बजा है। पहले छोट-छोटे देश हमें डराते थे, पाकिस्तान भी आंखें दिखाता था, लेकिन मोदी जी ने कह दिया कि ये नया भारत है। हम किसी को छेड़ेंगे नहीं लेकिन हमें किसी ने छेड़ा तो हम छोड़ेंगे भी नहीं। जिन अंग्रेजों ने हम राज किया आज भारत ने उन्हें भी पीछे छोड़ दिया है। भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गई है और मोदी जी के तीसरे टर्म में भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा। उन्होंने कहा कि, मुझे पूरा विश्वास है कि, मोदी जी के नेतृत्व में ही विकसित भारत बनेगा और हमारा देश, सारी दुनिया को दिशा दिखाएगा।शिवराज सिंह चौहान

 

*शिवराजमय हुआ सिवनी*

पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान, लगातार प्रदेशभर में चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। रविवार को पूर्व सीएम, बालाघाट लोकसभा क्षेत्र में 3 स्थानों पर जनसभा और प्रचार के लिए पहुंचे। इस दौरान पूरा क्षेत्र शिवराजमय नज़र आया। यहां शिवराज सिंह चौहान को सुनने जनसैलाब उमड़ पड़ा। बड़े-बुजुर्गों ने शिवराज के सिर पर हाथ रख उन्हें आशीर्वाद दिया तो वहीं बहनों ने भैया को तिलक लगाकर, आरती उतारकर उन्हें चुनाव लड़ने के लिए पैसे दिए। भांजे-भांजियों ने मामा-मामा के नारे लगाए और उनसे लिपट गए। तो वहीं युवाओं ने फूलों की माला पहनाकर अपनी खुशी ज़ाहिर की। पूर्व मुख्यसमंत्री ने भी हाथ जोड़कर, शीश झुकाकर सबका अभिवादन किया।


Share This Post

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com