Explore

Search
Close this search box.

Search

Tuesday, February 27, 2024, 7:11 pm

Tuesday, February 27, 2024, 7:11 pm

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

भाजपा घर-घर जल और सबको बेहतर कल देगीः प्रहलाद पटेल

प्रहलाद पटेल भाजपा जनसभा
Share This Post

सागर जिले के बंडा में पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में केंद्रीय मंत्री ने की जनसभा


भोपाल। भारतीय जनता पार्टी हर घर को शुद्ध जल देने के साथ सबको बेहतर कल देगी। भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत एक नये आयाम की ओर गतिमान है। प्रधानमंत्री श्री मोदी जी ने अब तक जो कहा है वह किया है। 2024 तक अमृतम जलम योजना अपने मूर्तरूप में आएगी और प्रधानमंत्री मोदी जी की कल्पना के अनुरूप प्रत्येक घर को शुद्ध पेयजल का वरदान प्राप्त होगा। यह बात केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जल शक्ति राज्यमंत्री श्री प्रहलाद पटेल ने बुधवार को सागर जिले के बंडा विधानसभा क्षेत्र में पार्टी के विधानसभा प्रत्याशी श्री वीरेंद्र सिंह लंबरदार के समर्थन में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कही।


केंद्रीय मंत्री श्री पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी जी का साहस और प्रतिबद्धता देखिए कि वर्ष 1950 में जल की उपलब्धता को लेकर एक सर्वे किया गया था, तब भारत के पास दुनिया की 18 प्रतिशत आबादी थी और जल महज 4 प्रतिशत। उस वक्त ये स्थिति थी तो आज क्या होगी, परंतु फिर भी प्रधानमंत्री श्री मोदी जी के साहस की कल्पना कीजिए कि वे घर-घर जल पहुंचाने का प्रण ठाने हुये हैं। इससे भारतीय जनता पार्टी की जनता के प्रति प्रतिबंद्धता का अनुमान लगाया जा सकता है। केंद्रीय मंत्री श्री पटेल ने कहा कि भाजपा की दूरदर्शिता का अनुमान इसी बात से लगाया जा सकता है कि कई साल पहले देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी ने कहा था कि नदियों को जोड़े बिना जलसंकट को दूर नहीं किया जा सकता। श्री पटेल ने कहा कि आप भाजपा के हाथ मजबूत कीजिए, भाजपा आपके जीवन को बदलने का वचन देती है।


राम मंदिर हमारी सांस्कृतिक विरासत का प्रतीक
केन्द्रीय मंत्री श्री पटेल ने कहा कि देश को आजादी दिलाने में जिन क्रांतिकारियों का योगदान था, उनकी बहुमूल्य शहादत को श्रद्धांजलि देने में हमें 70 साल का वक्त लग गया। भाजपा जब सत्ता में आई तो उन सभी गुमनाम

प्रहलाद पटेल भाजपा जनसभा

विभूतियों को हमने न केवल सम्मान दिया, बल्कि उनके कृतित्व को भी नमन किया। कांग्रेस की सरकार ने क्या किया, ये किसी से छिपा नहीं है। उनकी मंत्रमुग्धता के कारण देश के रणबांकुरों का नाम तक किसी को याद नहीं, परंतु अब भाजपा ने बागडोर संभाली है और प्रत्येक योगदान का सम्मान किया जा रहा है। श्री पटेल ने कहा कि राम मंदिर न केवल हमारी आस्था से जुड़ा है, बल्कि ये हमारी सांस्कृतिक विरासत का भी प्रतीक है। उन्होंने कहा कि लोकसभा के सांसद तो जनता चुनकर भेजती है, लेकिन राज्यसभा में सांसदों का चुनाव विधायक ही करते हैं इसलिये विधायक का चुनाव भी हमें बहुत सोच-समझकर करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सूझबूझ से विधायक चुनकर हम आप कहीं न कहीं मोदीजी के हाथ मजबूत करेंगे और यही सर्वोत्तम है।


हमारी सरकार की प्रत्येक योजनाओं के केंद्र में होती हैं महिलाएं

उन्होंने कहा कि भाजपा का कार्यकर्ता अपनी इच्छा से नहीं पार्टी की इच्छा से काम करता है। मेरा-तुम्हारा कुछ नहीं है,जो भी है भाजपा का है, ये सोच भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता की होती है। उन्होंने कहा कि देश में महिलाओं की स्थिति प्रधानमंत्री मोदी जी के आने के बाद सुधरी है। श्री पटेल ने कहा कि मोदीजी और शिवराज जी की प्रत्येक योजना में महिला केन्द्रीय भाव में होती है। चाहे घर-घर शौचालय की बात हो, उज्जवला योजना हो या फिर लाड़ली लक्ष्मी योजना हो। सभी योजनाओं में मातृशक्ति सर्वोच्च है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने लोकतंत्र की बारंबार हत्या की है। आजादी के बाद से कांग्रेस ने आम आदमी के लिये कभी सोचा ही नहीं। तुष्टिकरण और संकुचित मानसिकता ही कांग्रेस की एकमात्र पहचान है। उन्होंने कहा कि आनंद का विषय ये है कि अब हम जाग गए हैं और ये जागरण देश के प्रत्येक कोने तक पहुंच गया है। हमें इस अग्नि को दिन प्रतिदिन और प्रखर करना है।
जनसभा में भाजपा प्रत्याशी श्री वीरेंद्र सिंह लंबरदार, जिलाध्यक्ष श्री गौरव सिरोठिया, पूर्व विधायक श्री हरवंश सिंह राठौर, विधानसभा सह संयोजक श्री दादा मंगल सिंह, श्री मुरारी लाल असाटी सहित सभी मंडल अध्यक्ष के साथ बड़ी संख्या में मातृशक्ति, कार्यकर्ता एवं संगठन के पदाधिकारी मौजूद रहे।


Share This Post

Leave a Comment

advertisement
TECHNOLOGY
Voting Poll
What does "money" mean to you?
  • Add your answer