Explore

Search
Close this search box.

Search

Friday, April 19, 2024, 5:15 pm

Friday, April 19, 2024, 5:15 pm

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

आकाश बायजूस ने 2023 में मध्य प्रदेश में नीट चयन में 50 प्रतिशत की उल्लेखनीय वृद्धि दर्ज की

आकाश बायजूस
Share This Post

• 2023 में, 4,100 से अधिक आकाशीयंस ने NEET UG परीक्षाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया और देश भर के प्रतिष्ठित मेडिकल कॉलेजों में प्रतिष्ठित सीटें हासिल कीं।
• 2022 में कुल 2,728 चयनों की तुलना में, यह 50% की वृद्धि है।
मध्य प्रदेश, 21 दिसंबर 2023 – परीक्षण तैयारी सेवाओं में भारत के अग्रणी, आकाश बायजूस ने पिछले वर्ष 2023 में मध्य प्रदेश में NEET UG चयन में 50% की उल्लेखनीय वृद्धि दर्ज की है, जो देश में परीक्षण तैयारी क्षेत्र में किसी भी संस्थान के लिए पहली बार है। यह महत्वपूर्ण वृद्धि अकादमिक उत्कृष्टता के प्रति आकाश की प्रतिबद्धता और संस्थान के भीतर छात्रों और शिक्षकों दोनों द्वारा प्रदर्शित अटूट समर्पण को रेखांकित करती है।
2023 में, 4,100 से अधिक आकाशीयंस ने नीट में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया, और देश भर के प्रतिष्ठित मेडिकल कॉलेजों में प्रतिष्ठित स्थान हासिल किया, जबकि 2022 में चयन की कुल संख्या 2,728 थी।
2023 में, मध्य प्रदेश की डीएलपी छात्रा श्रद्धा वडलामानी ने नीट में 56 एआईआर हासिल की, वहीं 2022 में सानिका अग्रवाल ने 29 एआईआर हासिल की, इस शैक्षणिक उपलब्धि के साथ संस्थान और देश दोनों का गौरव बढ़ाया।
“आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड के रीजनल डायरेक्टर डॉ. एचआर राव ने कहा, “मध्य प्रदेश में नीट यूजी वर्ष-दर-वर्ष चयन में इस उल्लेखनीय उछाल का जश्न छात्रों को न केवल ज्ञान, बल्कि उत्कृष्टता प्राप्त करने के कौशल और आत्मविश्वास के साथ सशक्त बनाने की आकाश की अटूट प्रतिबद्धता का प्रमाण है। हमें वास्तव में प्रत्येक आकाशियन की उपलब्धियों पर गर्व है, जो उनकी प्रतिबद्धता और हमारे शिक्षकों से प्राप्त सर्वोच्च निर्देश को उजागर करती है। यह उपलब्धि शैक्षणिक उपलब्धि के प्रति हमारी प्रतिबद्धता और चिकित्सा पेशेवरों की अगली पीढ़ी को प्रभावित करने के हमारे लक्ष्य को उजागर करती है।”
NEET-UG मेडिकल (एमबीबीएस), डेंटल (बीडीएस), और आयुष (बीएएमएस, बीयूएमएस, बीएचएमएस) पाठ्यक्रमों के लिए एकमात्र प्रवेश परीक्षा है। प्रमुख सरकारी और निजी चिकित्सा विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए तीव्र प्रतिस्पर्धा को देखते हुए, उम्मीदवारों का लक्ष्य उच्चतम स्कोर और रैंक के लिए प्रयास करना है। NEET आवेदकों के लिए सही एमबीबीएस कॉलेज चुनना एक महत्वपूर्ण निर्णय है, जो चिकित्सा पेशेवरों के रूप में उनके भविष्य के करियर के लिए मंच तैयार करता है। आकाश BYJU’S इन प्रतिभाओं को पोषित करने, NEET और उसके बाद की चिकित्सा शिक्षा यात्रा दोनों में उनकी सफलता के लिए महत्वपूर्ण मार्गदर्शन और संसाधन प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Share This Post

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com