Explore

Search
Close this search box.

Search

Wednesday, April 24, 2024, 2:45 am

Wednesday, April 24, 2024, 2:45 am

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

शहर में टीनएजर्स प्रेरित हों, इस उद्देश्य से युवाह (YouVah) आयोजित करने जा रहा एक विशेष स्क्रीनप्ले

Share This Post

100 से अधिक स्कूल्स आमंत्रित और 30,000 से अधिक टीनएजर्स के समुदाय तक पहुँच सुनिश्चितl

इंदौर, 7 जुलाई, 2023: पूरी तरह टीनएजर्स के लिए संचालित भारत का पहला इंटर्नशिप प्लेटफॉर्म, युवाह (YouVah) शहर में एक विशेष स्क्रीनप्ले का आयोजन करने जा रहा है, जिसका उद्देश्य शहर के टीनएजर्स को प्रेरित करना है। रेडी स्टेडी नाम के इस स्क्रीनप्ले को इंदौर स्थित रविंद्र नाट्य गृह में 9 जुलाई, 2023 को आयोजित किया जाएगा, जिसमें 100 से अधिक स्कूल्स को आमंत्रित किया गया है। युवाह के माध्यम से यह सम्पूर्ण स्क्रीनप्ले 30,000 से अधिक टीनएजर्स के समुदाय तक पहुँच सुनिश्चित करता है। साथ ही यह हर एक टीनएजर के विकास की यात्रा का हिस्सा बनने में विशेष योगदान देगा।

रोहित जैन, फाउंडर, युवाह (YouVah), कहते हैं, “युवाह (YouVah) के रूप में, हम इस बात का विशेष तौर पर ध्यान रखते हैं कि देश के भविष्य यानि टीनएजर्स को हम क्या पेश कर रहे हैं। हम इस प्रक्रिया का हिस्सा बनने के लिए खुद को बेहद भाग्यशाली महसूस कर रहे हैं, और साथ ही इस स्क्रीनप्ले के माध्यम से टीनएजर्स के भविष्य को सँवारने और जीवन के हर एक पहलू से उन्हें रूबरू कराने के लिए समर्पित हैं। निश्चित ही यह टीनएजर्स को जीवन में आने-वाले उतार-चढ़ाव से बेहतरी से अवगत कराने का काम करेगा।”

रोहित जैन आगे कहते हैं, “युवाह द्वारा आयोजित किया जाने वाला यह विशेष स्क्रीनप्ले ‘रेडी स्टेडी’ दस टीनएजर्स पर आधारित एक हाई स्कूल ड्रामा है। ये टीनएजर्स कम आय वाले परिवारों से ताल्लुक रखते हैं, लेकिन दिल्ली के एक पॉश इलाके में एक कुलीन हाई स्कूल में प्रवेश पाने में कामयाब रहते हैं। यह फिल्म उनके जीवन के थपेड़ों, उनके संघर्षों, दोस्ती, उनके द्वारा सामना किए जाने वाले भेदभाव और उन्हें मिलने वाले समर्थन की कहानी बयां करती है, जो दर्शकों के सामने एक विशेष झलक की पेशकश करती है कि आज भारत में तरक्की करने के क्या मायने हैं।”

गौरतलब है कि युवाह द्वारा आयोजित किया जाने वाला यह स्क्रीनप्ले, मध्य भारत में इस वर्ष का अब तक का सबसे बड़ा स्क्रीनप्ले होगा, जो कि टीच फॉर इंडिया के दो पूर्व छात्रों द्वारा स्थापित लाइटहाउस स्टूडियोज़ का एक प्रोडक्शन है, जो इस विश्वास पर बनाया गया है कि एक बेहतर दुनिया बनाने के लिए, हमें अपने युवाओं के सामने लगातार बेहतर कहानियों को पेश करने की जरूरत है। फिल्म की कहानी को युवाह द्वारा स्पॉन्सर किया गया है। भारत के इस पहले इंटर्नशिप प्लेटफॉर्म ने टीनएजर्स को हमेशा ही आगे लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। यह फिल्म छात्रों के वास्तविक जीवन के अनुभवों पर आधारित पाँच अलग-अलग कहानियों का खूबसूरत कलेक्शन है, जिन्होंने स्क्रीन पर शानदार भूमिकाएँ निभाने के अलावा फिल्म का सह-लेखन भी किया है। 90-मिनट की यह कहानी हर एक टीनएजर को विकास के प्रति सचेत रहने की प्रेरणा से ओतप्रोत करना, और साथ ही हर एक टीनएजर के विकास की यात्रा का हिस्सा बनने में महत्वपूर्ण योगदान देना सुनिश्चित करती है।


Share This Post

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com