Explore

Search
Close this search box.

Search

Tuesday, February 27, 2024, 6:13 pm

Tuesday, February 27, 2024, 6:13 pm

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

शीतल दास की बगिया में मनाई जा रही तीन दिवसीय राम दिवाली -डॉ दुर्गेश केसवानी

राम दिवाली
Share This Post

22 जनवरी 2024 को अयोध्या में रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर से पूर्व भोपाल में जागृत हिंदू मंच ने राम दिवाली मनाना आरंभ किया।

भोपाल के कमला पार्क स्थित शीतल दास की बगिया में मंच के कार्यकर्ताओं ने अनेक श्रद्धालुओं की उपस्थिति में राम दिवाली के भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया है।

कार्यक्रम में दीप जलाकर हनुमान चालीसा का पाठ किया गया साथ ही राम दरबार के समक्ष जय श्री राम लिखकर 1008 दीप प्रज्वलित कर राम दिवाली मनाई गई।

इस आयोजन में जागृत हिंदू मंच के संरक्षक डॉ दुर्गेश केसवानी सहित मंच के संयोजक सुनील जैन एडवोकेट, बसंत घनौते, हर्ष इंगोले, मेराज, मुकेश कुमार, अमित वर्मा, पंडित के.पी. शर्मा सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु जन उपस्थित रहे। इस अवसर मंच के संयोजक सुनील जैन एडवोकेट ने कहा कि 550 वर्षों के संघर्ष एवं हजारों राम भक्तों के बलिदान के बाद भगवान श्री राम अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को पुनः प्रतिष्ठित होने जा रहे हैं। भगवान श्री राम की बाल अवस्था की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा की जा रही है।राम दिवाली
उन्होंने कहा कि सभी लोग अयोध्या नहीं जा सकते इसलिए इस दिन अपने आसपास के मंदिर में राम भक्तों के साथ सामूहिक रूप से पूजा अर्चना कर हनुमान चालीसा, राम रक्षा स्त्रोत, सुंदरकांड का पाठ करें और बाटे, भंडारा कर प्रसाद वितरण करें। एलईडी या टेलीविजन लगाकर अयोध्या में भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण देखें।
इसके पश्चात शाम के समय अपने घर में कम से कम पांच दीपक प्रज्वलित करें और मिठाई बांटे। उन्होंने उपस्थित जनों से यह अपील की 22 जनवरी 2024 के बाद एक बार अयोध्या जाकर रामलाल लाल के दर्शन अवश्य करें।


Share This Post

Leave a Comment

advertisement
TECHNOLOGY
Voting Poll
What does "money" mean to you?
  • Add your answer