Explore

Search
Close this search box.

Search

Tuesday, February 27, 2024, 5:50 pm

Tuesday, February 27, 2024, 5:50 pm

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

ये मोदी जी का प्रताप है कि अरब जैसे मुस्लिम कंट्री में भी मंदिर का लोकार्पण करने जा रहे हैं

मोदी जी
Share This Post

देश के मतदाता तय कर चुके हैं, “तीसरी बार मोदी सरकार“
प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने 22 जनवरी का दिन इतिहास में अमर कर दिया
ये मोदी जी का प्रताप है कि अरब जैसे मुस्लिम कंट्री में भी मंदिर का लोकार्पण करने जा रहे हैं
इंडी अलायंस- कहीं की ईंट, कहीं का रोड़ा
मैं राज्य का मुख्यमंत्री भले ही हूं,लेकिन मेरा मूल भाव कार्यकर्ता है
– डॉ. मोहन यादवमोदी जी
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी के क्लस्टर प्रभारियों की बैठक में शामिल होने उत्तरप्रदेश के आजमगढ़ पहुंचे। डॉ. यादव अपने एक दिवसीय प्रवास के दौरान आजमगढ़ क्लस्टर के अंर्तगत आने वाली आजमगढ़-लालगंज-घोसी- बलिया और सलेमपुर समेत 5 लोकसभा क्षेत्र के क्लस्टर श्रेणी की 3 बैठकों में शामिल हुए एवं

लोकसभा चुनाव की दृष्टि से पार्टी की रणनीति, कार्यकर्ताओं की महत्वपूर्ण भूमिका सहित मोदी सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने एवं लोकसभा चुनावों में पार्टी के 400 पार के लक्ष्य जैसे विषयों पर मंथन किया। इस अवसर पर उत्तरप्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री श्री सूर्यप्रताप शाही, कैबिनेट मंत्री श्री अरविन्द कुमार शर्मा, राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री गिरीश चन्द्रमोदी जी यादव, पार्टी के प्रदेश महामंत्री श्री गोविंद नारायण शुक्ला, पूर्व मंत्री श्री दारा सिंह चौहान, क्षेत्रीय अध्यक्ष श्री सहजानंद राय, जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी, लोकसभा संयोजक, लोकसभा प्रभारी, विधानसभा संयोजक, विधानसभा प्रभारी एवं विधानसभा प्रबंध समिति के सदस्य- गण उपस्थित रहे। बैठक के बाद मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मीडिया बंधुओं से भी बात की।

*प्रधानमंत्री मोदी जी ने लोकतंत्र को गौरवांवित किया है*
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का जिस प्रकार से करिश्माई नेतृत्व दिख रहा है, वह हमें गौरवांवित करता है। हम रोज, हर दिन, हर प्रकार की घटनाओं में मोदी जी का इंपैक्ट पाते हैं, उनका प्रभाव पाते हैं। हम सब देख रहे हैं उत्तर प्रदेश पूरे देश को लीड कर रहा है। अयोध्या के बाद जिस प्रकार का वातावरण दिखाई दे रहा है,मोदी जी यशस्वी प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में, उनके कृतित्व से जनता ने न केवल उनका दिल जीता है बल्कि विकास की संभावनाओं के प्रतिमान बनकर मोदी जी का चेहरा सबके सामने आया है। अयोध्या में भगवान श्रीराम के जन्म स्थान पर भव्य मंदिर का सपना साकार कर 22 जनवरी का दिन इतिहास में अमर कर दिया। ये मोदी जी का प्रताप है कि अरब जैसे मुस्लिम कंट्री में भी मंदिर का लोकार्पण करने के लिए वो वहां जा रहे हैं। हाल ही में कतर से नौसेना के भारतीयों अधिकारियों की रिहाई का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कदम-कदम पर मोदी जी ने भारत का यश बढ़ाया है। भारत में लोकतंत्र की सबसे बड़े पद को गौरवान्वित करने का काम श्री नरेंद्र मोदी जी ने किया है।

*तीसरी बार मोदी सरकार*
मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि आजमगढ़ उत्तर प्रदेश से मेरा विशेष रिश्ता भी है। मैं अपनेमोदी जी कार्यकर्ताओं के बीच में आकर के अत्यंत आनंदित हूं। मैं एक राज्य का मुख्यमंत्री भले ही हूं लेकिन मेरा मूल कार्यकर्ता भाव है। मुझे पूर्ण विश्वास है भाजपा के समस्त कार्यकर्ता एक बार फिर से मोदी सरकार बनाने के लिए कटिबद्ध हैं। आज के इस दौर में निश्चित रूप से हमारे लिए पूरी चेतना और चैतन्यता के साथ जैसे ही लोकसभा चुनाव की घोषणा होगी सभी राज्यों में राज्य के कार्यकर्ता अपने-अपने उद्देश्य की पूर्ति के लिए लगेंगे। देश के लगभग 100 करोड़ से ज्यादा आबादी के मतदाता ये तय कर चुके हैं, “तीसरी बार मोदी सरकार“। निश्चित रूप से फिर एक बार मोदी जी की सरकार तीसरी बार बनने जा रही है।

*कांग्रेस केवल ख्याली पुलाव बना सकती थी*
मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने विपक्ष पर हमलावर होते हुए कहा कि इंडी अलायंस वैसे ही है जैसे कहीं की ईंट, कहीं का रोड़ा, भानुमती का कुनबा जोड़ा। आखिरकार स्वार्थ के लोगों का जमावड़ा लंबे दिन तक नहीं चलता है। केवल एक शगूफा था जो सबके सामने दिखा है। उन्होंने कहा किमोदी जी चाहे ममता की पार्टी हो, चाहे आप की पार्टी हो, हर एक ने अपना अपना रास्ता पकड़ लिया है। कांग्रेस केवल ख्याली पुलाव बना सकती थी। कांग्रेस ने अपने सारे यत्न, पर्यंत करके सत्ता बनाने का षड्यंत्र रखा था। मुझे पहले से भरोसा था और अब जनता ने भी देख लिया है कि उनका षड्यंत्र कामयाब नहीं हुआ।

*श्री जेपी नड्डा जी के नेतृत्व में देश भर में चल रहा है अभियान*
उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा जी के नेतृत्व में हर विधानसभा और हर लोकसभा में पार्टी का मत प्रतिशत बढ़ाने का अभियान देश भर में चल रहा है। राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा जी द्वारा क्लस्टर श्रेणी बनाई गई हैं। इसी सिलसिले में देश भर में पार्टी पदाधिकारियों के प्रवास कार्यक्रम निरंतर चल रहे है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश का मेरा पहला प्रवास आजमगढ़ क्लस्टर में हुआ है। मुझे इस बात की प्रसन्नता है हमारे कार्यकर्ता अपने लोकसभा के अंदर जो उनको जवाबदारी दी गई है, उसे अच्छे से निभा रहे हैं। भाजपा का संगठन बहुत कुशलता के साथ जो-जो उत्तरदायित्व दिया गया है उसका निर्वहन कर रहा है।

*मैं मुख्यमंत्री बाद में, भाजपा का कार्यकर्ता पहले हूं*
क्लस्टर बैठकों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मुझे इस बात की अत्यंत प्रसन्नता है कि दुनियां में भाजपा एक मात्र पार्टी है जो कार्यकर्ताओं को कार्यकर्ता से लेकर मुख्यमंत्री और प्रधानमन्त्री तक बनाती है। मैं मुख्यमंत्री बाद में, भाजपा का कार्यकर्ता पहले हूं।’ मुझे इस बात का गर्व है। जब हम कार्यकर्ता बनाते हैं तो कार्यकर्ता को कार्यकर्ता की तरह ढ़लने के लिए ट्रेनिंग के दौर से निकालते हैं। विभिन्न प्रशिक्षण के माध्यम से उसको ये शिक्षण देते हैं। यद्यपि शिक्षण अपनी जगह है लेकिन असली अर्थ में प्रशिक्षण जीवन भर चलता रहता है। यह हर स्तर पर चलता रहता है। यह प्रशिक्षण जीवन में हमें मूलधारा से जुडे रहने के लिए होता है, उद्देश्य को याद रखने के लिए और अपने आप को सतत बनाए रखने के लिए होता है।

(आशीष अग्रवाल)


Share This Post

Leave a Comment

advertisement
TECHNOLOGY
Voting Poll
What does "money" mean to you?
  • Add your answer