Explore

Search
Close this search box.

Search

Thursday, July 18, 2024, 1:02 am

Thursday, July 18, 2024, 1:02 am

Search
Close this search box.

बहन-बेटियों का कल्याण मेरे जीवन का मिशन -शिवराज सिंह चौहान

शिवराज सिंह चौहान
Share This Post

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भाईदूज के पावन पर्व पर अपने गृह ग्राम जैत में खेड़ापति माता मंदिर व हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना कर देश व प्रदेशवासियों के सुख-समृद्धि की कामना की। मंडीदीप में किया रोड-शो।

पूर्व सीएम को भाईदूज पर बहनों ने रक्षासूत्र बांधकर दिया आशीर्वाद, बहनों और भांजे-भांजियों ने भेंट किए विजय भव: के गुल्लक। भाईदूज पर शिवराज ने दिलाए 4 संकल्प।

बहन-बेटियों का कल्याण मेरे जीवन का मिशनi

बहनें सिर पर हाथ रखती हैं तो काम करने की उर्जा बढ़ जाती है

भाई और बहन का रिश्ता दुनिया का सबसे पवित्र रिश्ता होता है

जनता की सेवा ही भगवान की पूजा है

-शिवराज सिंह चौहान

भोपाल- पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भाईदूज के पावन पर्व पर अपने गृह ग्राम जैत स्थित प्राचीन खेड़ापति माता मंदिर व हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना कर देश व प्रदेशवासियों की खुशहाली की कामना की। वहीं सभी बहनों को भाईदूज की शुभकामनाएं दी। श्री चौहान ने कहा कि, सभी बहनों को भाई दूज की बहुत-बहुत शुभकामनाएं, केवल शुभकामनाएं ही नहीं दूंगा, हमारे प्रधानमंत्री श्रीमान नरेंद्र मोदी जी का यह संकल्प भी है कि, उन्होंने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ से लेकर नारी शक्ति वंदन अधिनियम तक महिला सशक्तिकरण के अनेकों प्रयत्न किए हैं। मध्यप्रदेश में सरकार में रहते हुए लाड़ली लक्ष्मी से लाड़ली बहना तक कई योजनाएं बनाई और उन योजनाओं का लाभ भी बहनों को हुआ। उन्होंने कहा कि, बहन और बेटियों का कल्याण मेरे लिए कोई कार्यक्रम नहीं है बल्कि मेरी जिंदगी का मिशन है। आपके जीवन में खुशहाली लाने में, मैं कोई कसर नहीं छोड़ूंगा।

शिवराज सिंह चौहान

*बहनों ने बांधा रक्षासूत्र*

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भाईदूज के अवसर पर जैत पहुंचें और बहनों से मुलाकात की। इस दौरान बहनों ने अपने भैया को तिलक लगाकर उनकी आरती उतारी और कलाई पर रक्षासूत्र बांधा। वहीं बहनों और भांजे-भांजियों ने पूर्व सीएम को चुनाव लड़ने के लिए गल्लक भेंट किए और विजय भव: का आशीर्वाद दिया। इस अवसर पर श्री चौहान ने कहा कि, बहनों के प्रेम की शक्ति अद्भुत होती है। बहन जब प्रेम और विश्वास का धागा बांधती है, तो वो सुरक्षा का अटूट कवच बन जाता है और जीवन के हर क्षण में आगे बढ़ने की शक्ति देता है। जब तक मेरी सांस चलेगी तब तक मैं बहन-बेटियों के कल्याण के लिए काम करता रहूंगा।

*पूर्व सीएम के 4 संकल्प*

1 हम किसी बेटी को कोख में नहीं मरने देंगे, कोख को कत्लखाना नहीं बनने देंगे। बेटी बचाएंगे, बेटा-बेटी बराबर जन्म हो इसके लिए समाज को जागरूक करेंगे।

2 माँ, बहन और बेटी का अपमान सहन नहीं करेंगे,शिवराज सिंह चौहान मध्यप्रदेश ने कानून बनाया कि, दुराचारी को फांसी के फंदे पर लटकाया जाएगा, इन्हें धरती पर जीने का अधिकार नहीं है। बेटियों की पढ़ाई, उच्च शिक्षा निशुक्ल हो ये सुनिश्चित करेंगे।

3 नशे के खिलाफ व्यापक अभियान चलाएंगे।

4 धरती के संसाधनों पर बहनों का भी हक है, बहन-बेटियों का भी पूरा अधिकार है इसलिए बहनों के लिए आर्थिक सशक्तिकरण का अभियान चलाएंगे।

*नर्मदा मैया के दर्शन*

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जैत में बहनों से मुलाकात के बाद जैत के घाट पर पहुंचकर नर्मदा मैया को नमन किया और प्रदेशवासियों के सुख-शांति की कामना की। वहीं शाहगंज में नर्मदा किनारे चाय की दुकान पर चाय का स्वाद लिया। यहां नर्मदा परिक्रमा करने वालों को दुर्गेश टी स्टॉल पर मुफ्त में चाय पिलाई जाती है। इस सेवा भाव के लिए श्री चौहान ने चाय की दुकान लगाने वाले दुर्गेश को साधुवाद भी दिया।

*आमजन में उत्साह*

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को गृह ग्राम जैत और मंडीदीप में आमजन से मुलाकात की। जैत में शिवराज सिंह चौहान का भव्य स्वागत किया गया। वहीं पूर्व सीएम ने मंडीदीप में रोड शो भी किया। यहां बड़े-बुजुर्गों ने शिवराज को आशीर्वाद दिया और बहनों ने उन पर फूलों कीशिवराज सिंह चौहान वर्षा की तो बच्चों ने अपने मामा को गले से लगाया। शिवराज जहां भी पहुंच रहे हैं वहां भैया और मामा की एक झलक पाने के लिए जनसैलाब उमड़ रहा है। पूर्व सीएम ने मंडीदीप में आयोजित होली मिलन समारोह में भी सहभागिता की और लोगों से मुलाकात की। इस दौरान बहनों ने तिलक लगाकर भैया शिवराज का स्वागत किया। वहीं भांजे-भांजियों ने चुनाव लड़ने के लिए मामा को गुल्लक भेंट किए। शिवराज सिंह ने भी बच्चों को दुलार किया और दोनों हाथ जोड़कर, शीश झुकाकर आमजन का अभिवादन किया।


Share This Post

Leave a Comment