Explore

Search
Close this search box.

Search

Sunday, June 16, 2024, 11:14 am

Sunday, June 16, 2024, 11:14 am

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

डर कर नहीं लड़ कर जंग जीती जाती है : जीतू पटवारी

Share This Post

हम सभी का कर्तव्य है लोकतंत्र और संविधान की रक्षा करना : जीतू पटवारी
लोकसभा चुनाव में हम पूरी ताकत के साथ मैदान में उतरेंगे : शेख अलीम
अल्पसंख्यक विभाग ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को सौंपा ज्ञापन

भोपाल, 10 फरवरी 2024: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री जीतू पटवारी ने आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के सभागार में आयोजित मप्र कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश पदाधिकारियों और जिला अध्यक्षों की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि आज की वर्तमान परिस्थिति बहुत कठिन है और संघर्ष का समय है। हम सभी को मैं नहीं हम की भावना से काम करने की आवश्यकता है। हम सभी को मिलकर एकजुटता से काम करना है। कांग्रेस पार्टी वह समुद्र है जो कभी खाली नहीं हो सकता।डर कर नहीं लड़ कर जंग जीती जाती है : जीतू पटवारी

श्री पटवारी ने कहा कि आजादी के 10-15 वर्ष पूर्व हमारे महापुरूषों ने अंग्रेजों द्वारा देश की जनता के प्रति फैलायी जा रही घृणा और नरफत को आजादी के पूर्व कैसे दूर किया जाये यह बात जानना चाही और फिर देश में आजादी के लिए आंदोलन चलाकर अंग्रेजों को देश से भगाने में कामयाब हुये। लेकिन आज जो घृणा और नफरत की परिस्थिति देश में है, लोकतंत्र और संविधान पर हमला किया जा रहा है। हम सभी को संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए डर कर नहीं बल्कि लड़ कर उसकी रक्षा करना है। क्योंकि डर कर नहीं लड़ कर ही जंग जीती जा सकती है।

श्री पटवारी ने कहा कि क्या कारण है कि आज ईवीएम को लेकर देश के करोड़ों लोग अदालतों में जा रहे हैं। हम सभी की विचारधारा है कि देश संविधान और लोकतांत्रिक व्यवस्था थे चले लेकिन सत्ता में बैठे लोग इस विचारधारा के साथ खिलवाड़ कर जनता के साथ अन्याय और अत्याचार कर रहे हैं। राम राज में सभी धर्म, जाति के लोग एक समान भाव से रहते थे और हम सभी को इस भावना को सरोकार करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए आप सभी पूरी ताकत के साथ अभी से जुट जायें। हमारे लिए एक-एक कार्यकर्ता बहुत ही महत्वपूर्ण है। न्याय यात्रा को लेकर उन्होंने कहा कि सभी जिले से अल्पसंख्यक वर्ग के लोगों को यात्रा में शामिल होना है और इसके लिए पूरी कार्ययोजना तैयार करें, यात्रा के दौरान श्री राहुल गांधी जी का स्वागत सत्कार बड़े स्तर पर होना चाहिए।डर कर नहीं लड़ कर जंग जीती जाती है : जीतू पटवारी

शेख अलीम ने कहा कि सभी को मिलकर आगामी लोकसभा चुनाव में एकजुटता से काम करना है, ताकि हम लोकसभा चुनाव में अच्छा परिणाम प्राप्त कर सकें और पार्टी को मजबूती प्रदान कराने में अपनी सहभागिता सुनिश्चित कर सके। उन्होंने कहा कि अभा कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी जी द्वारा निकाली जा रही भारत जोड़ो न्याय यात्रा आगामी समय में मध्यप्रदेश में पहुंचने वाली है, हम सभी को इस यात्रा में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना है। अल्पसंख्यक विभाग पूरी ताकत के साथ कांग्रेस पार्टी की मजबूती के लिए हमेशा से साथ रहा है और पार्टी की मजबूती के लिए काम किया है।

श्री शेख अलीम ने कहा कि मप्र कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग का प्रदेश भर का एक-एक कार्यकर्ता पूरी मुस्तैदी के साथ काम कर रहा है। इस अवसर पर अल्पसंख्यक विभाग के पदाधिकारियों ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री जीतू पटवारी को शेख अलीम को राज्यसभा में प्रतिनिधित्व दिये जाने की मांग को लेकर एक ज्ञापन सौंपा।

मप्र कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं संगठन प्रभारी राजीव सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से अल्पसंख्यक वर्ग के साथ है। मप्र कांग्रेस के मोर्चा संगठनों के प्रभारी जे.पी. धनोपियाडर कर नहीं लड़ कर जंग जीती जाती है : जीतू पटवारी ने कहा कि अल्पसंख्यक वर्ग के पदाधिकारी और कार्यकर्ता लोकसभा चुनाव में पूरी ताकत के साथ काम करे, ताकि पार्टी को मजबूती मिले। उपाध्यक्ष सै. साजिद अली एडवोकेट ने कहा कि पार्टी संघर्ष के दौर से गुजर रही है। हम सभी अल्पसंख्यक वर्ग के लोगों का दायित्व है कि ऐसे विकट समय में हमें पार्टी के साथ रहकर अपनी ताकत को बताना है और लोकसभा चुनाव में अल्पसंख्यकों का वोट प्रतिशत बढ़े इस पर हमें ज्यादा ध्यान जोर देने की आवश्यकता है।

कार्यक्रम का संचालन प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश महामंत्री एडवोकेट वसीम कुरैशी ने किया।

इस अवसर पर मप्र कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के पदाधिकारी अब्दुला राशिद खान, वसीम कुरैशी, फरहान हसन, फरीद खान, राजेश सिल्वराज, दलवीर सिंह जस्सल, परमजीत सिंह लॉली, खुजैमा भाई, मो. अली, तनवीर खान, आनंद कासलीवाल, निर्मला एथौनी, सरदार बाबा खालसा, मकबूल दयाबान सहित जिले भर से आये पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित थे।


Share This Post

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com