Explore

Search
Close this search box.

Search

Sunday, May 19, 2024, 3:30 am

Sunday, May 19, 2024, 3:30 am

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

चंदेरी बैजू बावरा की नगरी, यहां के संगीत महोत्सव को राष्ट्रीय पहचान दिलाएंगे..

ज्योतिरादित्य सिंधिया
Share This Post

चंदेरी बैजू बावरा की नगरी, यहां के संगीत महोत्सव को राष्ट्रीय पहचान दिलाएंगे

*कांग्रेस के हाथ खाली, मैं अपने रिपोर्ट कार्ड के साथ आया हूं*

*- ज्योतिरादित्य सिंधिया*

अशोकनगर 24/04/2024l केंद्रीय मंत्री एवं लोकसभा प्रत्याशी श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को चंदेरी विधानसभा में जनसंपर्क कर सभा को संबोधित किया। उन्होंने दौरे की शुरुआत प्राणपुर से की और फिर गौरा कलां, गोधन, महोली, खिरिया देवत, इंदर और कदवाया में सभाएं की। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं अपने विकास कार्यों के रिपोर्ट कार्ड के साथ आया हूं। मेरा ट्रैक रिकॉर्ड है “विकास, विकास और विकास”। लेकिन कांग्रेस के हाथ खाली हैं। वह जाति के मुद्दे से देश को बांटना चाहती है। कांग्रेस चुनाव के समय आती है और चुनाव खत्म होने के बाद विदेशी पक्षी की तरह फुर्र हो जाती है। ज्योतिरादित्य सिंधिया

*चंदेरी से विशेष संबंध, यहां आकर खुशी मिलती है*

सभाओं को संबोधित करते हुए श्री सिंधिया ने कहा कि चंदेरी विधानसभा से उनका विशेष संबंध है। यहां आकर आंतरिक खुशी और शांति मिलती है। उन्होंने कहा कि चंदेरी विधानसभा का विकास हमेशा से मेरा संकल्प रहा है। इसीलिए मैंने किला कोठी, चंदेरी किला एवं अन्य सभी प्रमुख स्थलों का जीर्णोधार और संरक्षण करवाया ताकि इन्हें पर्यटन स्थल के रूप में स्थापित किया जा सके। आज अगर हम चंदेरी को देखें तो यहां का हर स्थल अब सिर्फ राष्ट्रीय ही नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों को भी आकर्षित करता है।

*विकास ही मेरी प्राथमिकता*

विभिन्न सभाओं को संबोधित करते हुए श्री सिंधिया ने कहा कि विकास ही मेरी प्राथमिकता रहा है। इस क्षेत्र में रोजगार बढ़ाने के लिए मैंने एशिया का सबसे बड़ा हैंडलूम पार्क बनवाया। आज इस पार्क में मेरे बुनकरों भाइयों द्वारा बनाए गए कपड़े विश्व भर में प्रसिद्ध हो रहे हैं। देश के बड़े बड़े ब्रांड यहां के बुनकरों से कपड़ा खरीदते हैं। बिजली की समस्या के निवारण के लिए मैंने सब स्टेशन बनवाए और सौर ऊर्जा वाली लाइट लगवाईं ताकि सबका घर रौशन हो सके। श्री सिंधिया ने कहा कि चंदेरी बैजू बावरा की नगरी है और इसीलिए हम यहां होने वाले संगीत महोत्सव को एक राष्ट्रीय पहचान दिलवाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि ग्वालियर संगीत सम्राट तानसेन की नगरी है इसीलिए ग्वालियर और चंदेरी को भी जोड़ने की जरूरत है। श्री सिंधिया ने कहा कि मेरे लिए यह पूरा क्षेत्र एक गुलदस्ता है और मैं चाहता हूं की हर एक समाज को उसका मान और पहचान मिले।

*मोदी जी ने विश्व पटल पर स्थापित किया भारत का नाम*

केंद्रीय मंत्री श्री सिंधिया ने कहा कि बीते 10 सालों में दुनिया में भारत एक सशक्त देश के रूप में उभरा है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश का नाम विश्व पटल पर स्थापित हुआ है। आज भारत की बात दुनिया के हर मंच पर सुनी जाती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने गरीबों को अनाज, आयुष्मान कार्ड, गैस सिलेंडर दिया और एक प्रधानमंत्री के रूप में उनका संकल्प है कि एक विकासशील देश से हम जल्दी ही एक विकसित भारत के रूप में स्थापित होंगे। लेकिन इस संकल्प की पूर्ति के लिए उन्हें तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना और प्रचंड बहुमत से भाजपा की सरकार बनाना जरूरी है।


Share This Post

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com