Explore

Search
Close this search box.

Search

Tuesday, July 16, 2024, 11:48 am

Tuesday, July 16, 2024, 11:48 am

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया सभी सीटों पर देगी भाजपा को समर्थन

रामदास आठवले
Share This Post

कांग्रेस सिर्फ बातें करती रहीं, मोदी सरकार ने दिया बाबा साहब को सम्मान

छिंदवाड़ा समेत प्रदेश की सभी 29 सीटें जीतेगी भाजपा

– रामदास आठवले

भोपाल, 12/04/2024। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के समय मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार नहीं थी। लेकिन उस समय भी भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से 28 पर जीत हासिल की थी। इस बार जब लोकसभा चुनाव हो रहे हैं, तब मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में एक्जिट पोल के अनुमानों को झुठलाते हुए रिकॉर्ड बहुमत से भारतीय जनता पार्टी की सरकारें बन चुकी हैं। मध्यप्रदेश में तो भाजपा ने 163 सीटों पर जीत हासिल की है। इसलिए इस बार छिंदवाड़ा सहित प्रदेश की सभी 29 सीटों पर भाजपा जीत हासिल करेगी और देश में अबकी बार, 400 पार का नारा साकार होगा। रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया सभी सीटों पर भारतीय जनता पार्टी को समर्थन देगी। यह बात केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री तथा रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष श्री रामदास आठवले ने शुक्रवार को भाजपा मीडिया सेंटर में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कही।

*मोदी सरकार ने दिया बाबा साहब को सम्मान*

केन्द्रीय मंत्री श्री रामदास आठवले ने कहा कि मध्यप्रदेश बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की जन्मस्थली है, यह हमारे लिए गर्व का विषय है। भाजपा सरकार के कार्यकाल में ही बाबा साहब की जन्मस्थली महू में उनका भव्य स्मारक बना है। संविधान की ड्राफ्टिंग कमेटी के चेयरमैन के रूप में दिल्ली में 26, अलीपुर रोड के जिस बंगले में बाबा साहब ने देश के संविधान की रचना की, वहां पर बाबा साहब का स्मारक बनाने की मांग दलित समाज की ओर से लगातार की जाती रही, लेकिन कांग्रेस की सरकारों ने ध्यान नहीं दिया। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने भाजपा की सरकार बनते ही वहां 350 करोड़ रुपयों की लागत से बाबा साहब का भव्य स्मारक बनवाया है। श्री नरेंद्र मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद महाराष्ट्र सरकार के तत्कालीन मुख्यमंत्री श्री देवेंद्र फड़णवीस सरकार ने लंदन के उस घर को खरीद लिया है, 1922-23 में जहां रहकर बाबा साहब ने पढ़ाई की थी। वहां भी बाबा साहब का स्मारक बन रहा है। श्री आठवले ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने तो बाबा साहब के अंतिम संस्कार के लिए दिल्ली में जमीन तक नहीं दी थी। इसलिए उनका अंतिम संस्कार मुंबई के दादर में चैत्य भूमि पर किया गया। यहां हर साल बाबा साहब के जन्मदिवस और परिनिर्वाण दिवस पर लाखों लोग आते हैं, जिसे देखते हुए यह स्थान काफी छोटा पड़ता था। श्री नरेंद्र मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद पास में स्थित मिल की जमीन का अधिग्रहण किया गया और अब यहां पर बाबा का 350 फीट ऊंचा भव्य स्टेच्यू बन रहा है।रामदास आठवले

*देश का लोकतंत्र नहीं, कांग्रेस और इंडिया गठबंधन खतरे में है*

केन्द्रीय मंत्री श्री आठवले ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और इंडिया गठबंधन के पास कोई दूसरा विषय नहीं है, इसलिए वो बोलते हैं कि देश का लोकतंत्र खतरे में है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी लोकतांत्रिक तरीके से देश को चला रहे हैं और लोकतंत्र नहीं, बल्कि कांग्रेस पार्टी और इंडिया गठबंधन खतरे में है। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों के लोग मोदी जी के बारे में उल्टी-सीधी बातें बोलते हैं, गालियां देते रहते हैं। लेकिन ये मोदी जी को जितनी गालियां देंगे, उनके वोट उतने ही बढ़ते हैं। श्री आठवले ने कहा कि 2019 में कांग्रेस ने राफेल विमान खरीदी के नाम पर बखेड़ा किया था। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने यह साफ कर दिया था कि राफेल खरीदी में कोई भ्रष्टाचार नहीं हुआ। इसके बाद राहुल गांधी को माफी मांगनी पड़ी थी।

*विपक्ष को न्यायपालिका पर विश्वास नहीं*

केन्द्रीय मंत्री श्री आठवले ने कहा कि कांग्रेस और इंडी गठबंधन के लोग ईडी, सीबीआई जैसी संस्थाओं के दुरुपयोग का आरोप लगाती हैं, जो गलत है। ईडी हो या सीबीआई ये सभी संवैधानिक संस्थाएं हैं और ये नियम-कानून के हिसाब से चलती हैं, भारतीय जनता पार्टी के हिसाब नहीं। उन्होंने कहा कि चाहे हेमंत सोरेन हों या अरविंद केजरीवाल हों, इनके खिलाफ सरकारी एजेंसियों के पास पर्याप्त सबूत हैं, जिसके आधार पर इनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। उन्होंने कहा कि अगर विपक्षी नेताओं को यह लगता है कि वो गलत नहीं हैं, तो वे कोर्ट जाएं, कोर्ट उनकी बात सुनेगा। इन नेताओं को न्यायपालिका पर विश्वास है या नहीं? उन्होंने अपनी चिर परिचित शैली में कहा कि-जो गलत काम करेगा वो जेल जाएगा, जो अच्छा काम करेगा वो वेल (सदन) में आएगा।

*इंडी गठबंधन में शामिल हैं महिला विरोधी लोग*

केन्द्रीय मंत्री श्री आठवले ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने बाबा साहब की भावनाओं के अनुरूप महिलाओं को संसद और विधानसभाओं में 33 फीसदी आरक्षण दिया। इसके अनुसार जब 2029 के लोकसभा चुनाव होंगे, तो 181 से अधिक महिला सांसद सदन में होंगी, यह हम सभी के लिए बहुत खुशी की बात है। उन्होंने कहा कि यूपीए की मनमोहन सिंह सरकार ने महिला आरक्षण के लिए जब प्रयास किया था, जब भाजपा ने उसका समर्थन किया था, लेकिन लालू यादव और मुलायम सिंह यादव की पार्टियों ने इसका विरोध किया था। आज ये सभी महिला विरोधी दल और नेता इंडी गठबंधन में शामिल हैं।

*हर वर्ग को प्रतिनिधित्व दे रही भाजपा*

केन्द्रीय मंत्री श्री आठवले ने कहा कि भाजपा हर वर्ग को साथ लेकर साथ चल रही है। मध्य प्रदेश में जब हमारी सरकार आई, तो ओबीसी से आने वाले डॉ. मोहन यादव को मुख्यमंत्री बनाया गया, डिप्टी सीएम पद हमारे दलित समाज के नेता को मिला। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री आदिवासी समाज से हैं। राजस्थान के मुख्यमंत्री ब्राह्मण हैं। स्वयं प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ओबीसी समाज से आते हैं। देश के इतिहास में पहली बार कोई ओबीसी प्रधानमंत्री बना है। लेकिन कांग्रेस पार्टी अस्वस्थ है, इसलिए मोदी जी का विरोध करती है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने हर वर्ग के साथ न्याय किया है और हमारी पार्टी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी पर पूरा विश्वास करती है। इसीलिए हम देश की सभी सीटों पर भाजपा का समर्थन कर रहे हैं और हमारी पार्टी भारतीय जनता पार्टी को 400 के पार पहुंचाने तथा फिर से श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व वाली सरकार बनाने के लिए काम करेगी।


Share This Post

Leave a Comment