Explore

Search
Close this search box.

Search

Thursday, July 18, 2024, 1:13 am

Thursday, July 18, 2024, 1:13 am

Search
Close this search box.

मटौंधाबेसन में राम दरवार प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां पूर्ण

विशाल कलश यात्रा
Share This Post

आज निकलेगी विशाल कलश यात्रा

छतरपुर। महाराजपुर तहसील के ग्राम मटौंधाबेसन में भगवान श्रीराम के दरवार की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां लगभग पूर्ण हो चुकी हैं। आज बुधवार को ग्राम में विशाल कलश यात्रा निकालकर इस धार्मिक अनुष्ठान का शुरुआत होगी ।

यह जानकारी देते हुये कार्यक्रम के संयोजक रामबाबू सिंह परिहार ने बताया कि इस धार्मिक आयोजन की तैयारियां लगभग एक माह से चल रही हैं । कार्यक्रम को सफल बनाने के लिये गांव का बच्चा-बच्चा पूरी निष्ठा एवं लगन से काम कर रहा है । आज बुधवार की शाम 4 बजे से ग्राम के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल हनुमान मंदिर से विशाल कलश यात्रा गांव के भ्रमण के लिये निकलेगी । इस कलश यात्रा में ग्राम की सभी महिलायें अपने सिर पर कलश रखकर शामिल होगीं । विद्वान आचार्यों की देखरेख में हो रहे इस महायज्ञ को सफल बनाने की अपील श्री परिहार ने सभी ग्रामवासियों से की है ।

आज से होगें प्रवचन
श्री परिहार ने बताया कि भगवान श्रीराम दरवार की प्राण प्रतिष्ठा के इस कार्यक्रम में प्रतिदिन श्री राम की कथाओं का भी विद्वान कथाकारों द्वारा वाचन किया जायेगा साथ ही रात में बाहर से आई रामलीला के कलाकारों द्वारा भगवान श्रीराम की लीलाओं का सुंदर मंचन किया जायेगा। श्री परिहार ने क्षेत्रवासियों से भी इस धार्मिक कार्यक्रम में सहभागी होकर पुण्यलाभ अर्जित करने की अपील की है।


Share This Post

Leave a Comment