Explore

Search
Close this search box.

Search

Sunday, June 16, 2024, 10:29 am

Sunday, June 16, 2024, 10:29 am

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

दुकानें बंद कर सड़क पर निकला जैन समाज

जैन समाज
Share This Post

छतरपुर। कर्नाटक में हुई जैन मुनि की हत्या के विरोध में गुरूवार को छतरपुर जिले के सकल जैन समाज द्वारा अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद रखकर मौन जुलूस निकाला गया। इस जुलूस में जैन समाज की महिलाएं, पुरूष व बच्चे शामिल रहे।
समाज के जिलाध्यक्ष अरूण जैन ने बताया कि कर्नाटक में मुनिराज की असामाजिक तत्वों ने हत्या कर दी थी। जिसके बाद पूरे देश में जैन समाज द्वारा प्रदर्शन किए गए और राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री एवं कर्नाटक के मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भी सौंपे गए।

गुरूवार को जैन समाज के लोगों ने अपने-अपने प्रतिष्ठान बंदकर मेला ग्राउण्ड में एकत्रित हुए और वहां से मुख्य मार्गों से होते हुए हटवारा के अजितनाथ जिनालय तक मौन जुलूस निकाला गया। श्री जैन ने बताया कि आज तक जैन समाज के साथ किसी भी राजनैतिक दल ने इस विरोध का समर्थन नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि मुनिराज की हत्या करने वाले आरोपियों पर जब तक कड़ी कार्यवाही नहीं होती समाज आगे भी प्रदर्शन करता रहेगा। इस मौके पर रीतेश कुमार जैन उपाध्यक्ष, सुखानंद जैन, विक्की जैन, अजय कुमार जैन फट्टा, सुदेश जैन, आरके जैन, शशांक जैन, कविश जैन, श्रेष्ठ जैन, सुमति प्रकाश जैन, मुकेश जैन सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

बड़ामलहरा में जैन समाज ने निकाला मौन विरोध जुलूस

कर्नाटक में हुई जैन मुनि की हत्या से सकल जैन समाज में आक्रोश व्याप्त है। गुरूवार को बड़ामलहरा में भी जैन

जैन समाज

समाज ने मौन विरोध जुलूस निकाला। समाज के लोगों ने कहा कि उनके मौन को कमजोरी न समझा जाए तथा अहिंसा के मार्ग पर चलने वाले जैन संतों की सुरक्षा सुनिश्चित हो। जुलूस के अलावा समाज ने अपने-अपने प्रतिष्ठान भी कुछ समय के बंद रखे। जैन मंदिर से यह जुलूस शुरू हुआ था जो शहर के बाजारों से होते हुए थाना परिसर पहुंचा। यहां तहसीलदार आलोक जैन और थाना प्रभारी केके खनेजा को प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति तथा राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा गया। इस मौके पर विधायक प्रधुम्न सिंह लोधी, नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि आनंद सिंह बुदेला, सकल दिगम्बर जैन समाज के अध्यक्ष महेश देवडिय़ा सहित जैन समाज के पुरुष-महिलायें मौजूद रहीं।

घुवारा में जैन समाज ने थाना प्रभारी को सौंपा ज्ञापन

बड़ामलहरा क्षेत्र के ही घुवारा में भी जैन समाज के लोगों ने कर्नाटक घटना के प्रति गहरा शोक व्यक्त किया। जैन समाज द्वारा नगर में स्थित अपने प्रतिष्ठान बंद रखे गए, उसके बाद 1 बजे महावीर नसिया से मैन बाजार से होते हुए समाज के लोग रैली के रूप में बस स्टैण्ड पहुंचे। समाज के लोगों ने काली पट्टी बांधकर जोकि उपथाना घुवारा तक रैली निकाली और इसके थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर क्षेत्रीय विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी ने घटना की निंदा की।


Share This Post

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com