Explore

Search
Close this search box.

Search

Thursday, July 25, 2024, 3:07 am

Thursday, July 25, 2024, 3:07 am

Search
Close this search box.

कांग्रेस ने आजादी के बाद से ही हिन्दू-मुस्लिमां को लड़ाया ll

डॉ. मोहन यादव
Share This Post

 प्रदेश में भ्रष्टाचार के लिए जानी जाती है कांग्रेस

पाक अधिकृत कश्मीर के लोग भी हिंदुस्तान में मिलना चाहते है*

– डॉ. मोहन यादव

बड़वानी/धार, दिनांक 24/03/2024। दुनिया का सबसे बड़े राजनीतिक दल भारतीय जनता पार्टी है और यह सब प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में ही सम्भव हो पाया है। डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी ने जम्मू-कश्मीर से धारा-370 हटाने के लिए केंद्रीय मंत्री का पद छोड़करडॉ. मोहन यादव आंदोलन करते हुए अपना बलिदान दे दिया। इसलिए हम सभी कार्यकर्ता प्रत्येक बूथ पर 370 नए मतदाता पार्टी से जोड़कर डॉ. मुखर्जी के चरणों में 370 कमल पुष्प अर्पित करेंगे। यह बात प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बड़वानी के जलसा रिसोर्ट में आयोजित प्रमुख कार्यकर्ताओं की बैठक एवं सामाजिक समरसता संवाद को सम्बोधित करते हुए कही। कार्यक्रम से पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने पण्डित दीनदयाल उपाध्याय, डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी व भारत माता के चित्र पर माल्यार्पण एवं द्वीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।

*लाभार्थियों को श्री नरेन्द्र मोदी जी की राम-राम पहुंचाए कार्यकर्ता*

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने आज विश्व में देश का गौरव बढ़ाया है। भारत विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर है। देश में असाध्य समझी जाने वाली समस्याएंडॉ. मोहन यादव प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने प्रधानमंत्री बनते ही हल कर दिया हैं। चाहे वह धारा 370 हो, भव्य राम मंदिर का विषय हो, ट्रिपल तलाक से मुस्लिम बहनों को आजादी हो, देशहित में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने ऐसे अनेकों उल्लेखनीय और दमदार कार्य किये हैं। उन्होंने कहा कि विगत 10 वर्षां में जन हितैषी योजनाओं से सरकार पर जनता का विश्वास बढ़ा है, भाजपा सरकार के पक्ष में देश में ऐतिहासिक वातावरण है। मोदी जी के 10 वर्षों के कार्यकाल की उपलब्धियों को लेकर हमें जनता तक पहुंचना है। बस इस विश्वास को पोलिंग बूथ तक ले जाकर मत के रूप में परिवर्तित करवाना और लाभार्थियों को श्री नरेन्द्र मोदी जी की राम-राम पहुंचा कर 400 पार के लक्ष्य को प्राप्त करना है।

*श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में कश्मीर विकास की मुख्य धारा से जुड़ गया*

उन्होंने कहा कि यदि आप बिजली का बिल नही भरोगे तो आपके पास बार-बार नोटिस आएगा। पैनल्टी के साथ यदि भुगतान नही किया तो आपका कनेक्शन कटना तय है, इसी तरह से कांग्रेस ने अपना हिसाब नही रखा और इनका कनेक्शन कट गया तो हम क्या करें। कानून के आधार परडॉ. मोहन यादव हम देश चलाना चाहते है, इसलिए देश के चौकीदार श्री प्रधानमंत्री मोदी जी ने कहा है कि न खाऊंगा और नही खाने दूंगा। कांग्रेस पार्टी के लोग खाने में व्यस्त है और हमारी पार्टी अब चुप नही बैठेगी। कांग्रेस ने आजादी के बाद से हिन्दू और मुस्लिमों को आपस मे लड़वाया। यह वही कांग्रेस पार्टी है जिसने श्रीराम मन्दिर के मामले को हवा दी थी कि राम मंदिर बनेगा तो देश मे हिन्दू-मुस्लिमो के बीच दंगे होंगे तथा कश्मीर से धारा 370 हटेगी तो खून की नदियां बह जाएगी। लेकिन हम सौभाग्यशाली लोग हैं की प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में कांग्रेस के झूठ का पर्दाफाश होते देखा। उन्होंने कहा कि मोदीजी के नेतृत्व में कश्मीर आज विकास की मुख्य धारा से जुड़ गया है, इसलिए कश्मीर के साथ ही पाक अधिकृत कश्मीर के लोग भी बोल रहे है कि हमको भी हिंदुस्तान में मिलना है।डॉ. मोहन यादव

*कांग्रेस देश को कमजोर करने का प्रयास कर रही*

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सामाजिक समरसता संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस विभाजन करने वाली पार्टी है। देश मे दो प्रकार की विचार धारा हैं। एक देश को मजबूत करने वाली और दूसरी कमजोर करने वाली है। भाजपा देश को मजबूत कर रही है, वही कांग्रेस देश को कमजोर करने का प्रयास कर रही है। देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी इनके मनसूबे को कभी पूरा नहीं होने देंगे। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में आज खाड़ी के देशों से भी संबन्ध मधुर हो रहे है और खाड़ी देश मे भी भगवान श्रीराम का मन्दिर बन रहा है। पड़ोसी बंग्लादेश से भी हमारे संबन्ध मधुर है, लेकिन आज का भारत दुश्मन देश पाकिस्तान को भी उसकी भाषा मे जवाब देना जानता है। मुख्यमंत्री ने बड़वानी में माँ भारती के सपूत, श्रद्धेय सरदार वल्लभभाई पटेल जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर चरणों में श्रद्धांजलि अर्पित की। बैठक को लोकसभा सांसद व प्रत्याशी श्री गजेंद्र सिंह पटेल, लोकसभा संयोजक व खरगौन विधायक श्री बालकृष्ण पाटीदार और जिला अध्यक्ष श्री कमल नयन इंगले ने भी सम्बोधित किया। कार्यक्रम का संचालन महामंत्री श्री अजय यादव एवं आभार पूर्व सांसद श्री सुभाष पटेल माना।

*कांग्रेस के पूर्व मण्डलम अध्यक्ष भाजपा में हुए शामिल*

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के समक्ष कांग्रेस के अंजड के पूर्व मण्डलम अध्यक्ष श्री भगवान सिंह मण्डलोई ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। मुख्यमंत्री डॉ. यादव नेडॉ. मोहन यादव मण्डलोई को पार्टी के अंगवस्त्र पहनाकर स्वागत किया।

इस अवसर मंच पर संभाग प्रभारी श्री राघवेंद्र गौतम, संगठन प्रभारी श्री नंदकिशोर पाटीदार, लोकसभा प्रभारी श्री सुभाष कोठारी, श्री लोकेश शुक्ला, प्रदेश प्रवक्ता व सांसद डॉ. सुमेरसिंह सोलंकी, विधायक श्री श्याम बरडे, पूर्व मंत्री श्री प्रेमसिंह पटेल, श्री अंतर सिंह पटेल, पूर्व जिला अध्यक्ष श्री ओमप्रकाश सोनी सहित जिला पदाधिकारी उपस्थित रहे।

*मुख्यमंत्री ब्रह्मलीन संत गजानन जी महाराज के जन्मोत्सव में शामिल हुए*

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने आज बड़वानी से धार जिले के मनावर पहुंचकर श्री अंबिका आश्रम बालीपुर धाम में ब्रह्मलीन संत 1008 गजानंद जी महाराज के जन्मोत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने संत श्री योगेश जी महाराज व संत श्री सुधाकर जी महाराज एवं भगवान के दर्शन कर अभिषेक किया।डॉ. मोहन यादव

*चाय की दुकान पर पहुंचे मुख्यमंत्री, स्वयं बनाई चाय*

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव मनावर पहुंचे, जहां कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। डॉ. यादव ने एक चाय की दुकान पर जाकर स्वयं चाय बनाई।

*मुख्यमंत्री सेंधवा भगौरिया उत्सव में हुए शामिल*

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सेंधवा में आदिवासी लोक संस्कृति के पर्व भगोरिया पर आयोजित उत्सव में शामिल होकर आदिवासी भाई-बहनों को बधाई दी। मुख्यमंत्री डॉ. यादव आदिवासी बंधुओं के साथ मांदल की थाप पर थिरके। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष श्री अंतरसिंह आर्य के निवास पर पहुंचकर भोजन किया।


Share This Post

Leave a Comment