Explore

Search
Close this search box.

Search

Friday, April 19, 2024, 5:19 pm

Friday, April 19, 2024, 5:19 pm

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

मुख्यमंत्री ने जबलपुर, छिंदवाड़ा और बालाघाट में पार्टी प्रत्‍याशियों का नामांकन दाखिल कराया

मुख्यमंत्री
Share This Post

मुख्यमंत्री एवं प्रदेश अध्यक्ष ने रोड शो कर किया जनसभा को संबोधित

जिनके आगे हाजिरी लगाते थे कमलनाथ, आज वो सब जमानत पर हैं

छिंदवाड़ा में आए तो कुंडली मार के बैठ गए कमलनाथ

छिंदवाड़ा कांग्रेस का गढ़ नहीं, यहां सब गड़बड़ है

– डॉ. मोहन यादवमुख्यमंत्री

*-पहले कमलनाथ, फिर पत्नी, अब बेटा सांसद, इस परिवारवाद को समाप्त करे जनता*

*-छिंदवाड़ा प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के हितग्राहियों का गढ़ है*

*- विष्णुदत्त शर्मा*

*-मोदी जी के नेतृत्व में हर वर्ग और क्षेत्र का विकास हुआ है*

*- डॉ. महेन्द्र सिंह*

छिंदवाड़ा/जबलपुर/बालाघाट, 27/03/2024। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व वाली सरकार जिस प्रकार से काम कर रही है, उससे देश का बच्चा-बच्चा मोदीमय हो चुका है। हमें आने वाले समय में देश को दुनिया का नंबर-1 देश बनाना है, भारत को दिव्य और भव्य बनाना है। बीते 10 सालों में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार ने हर क्षेत्र में काम किया है, हर विषय पर ध्यान दिया है। देश का दुनिया में सम्मान बढ़े और देश विकास के पथ पर आगे बढ़ता रहे, इसके लिए आप सब प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के हाथ मजबूत करने, उनके साथ चलने का संकल्प लें। छिंदवाडा में पहले कमलनाथ, फिर कमलनाथ की पत्नी, अब बेटा सांसद है, इस परिवारवाद को जनता समाप्त कर क्षेत्र के विकास में भागीदार बनेगी। यह बात मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव एवं प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा ने छिंदवाड़ा के दशहरा मैदान में पार्टी प्रत्याशी श्री विवेक बंटी साहू के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कही। जनसभा को प्रदेश लोकसभा प्रभारी डॉ. महेन्द्र सिंह ने भी संबोधित किया। जनसभा के पूर्व पार्टी नेताओं ने पार्टी प्रत्याशी श्री विवेक बंटी साहू का कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचकर नामांकन दाखिल कराया। मुख्यमंत्री एवं प्रदेश अध्यक्ष ने छिंदवाडा के पहले जबलपुर में पार्टी प्रत्याशी श्री आशीष दुबे का नामांकन दाखिल कराया और बाद में बालाघाट पहुंचकर रोड शो किया।मुख्यमंत्री

*वोट आप देते हैं, छिंदवाड़ा का बच्चा सांसद क्यों न बने?*

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि छिंदवाड़ा के बारे में जानकारी निकाली, तो पता चला कि यहां सांसद तो बनते रहे, लेकिन कभी छिंदवाड़ा के किसी बच्चे को मौका नहीं मिला। जब वोट आप देते हैं और अपना सांसद चुनते हैं, तो आपके बीच का कोई व्यक्ति सांसद क्यों नहीं बनना चाहिए? यहां पर जो आए, वो ऐसे कुंडली मारकर बैठे हैं कि उठने का नाम ही नहीं ले रहे। खुद तो खुद अपने बेटे को ले आए हैं। डॉ. यादव ने कहा कि जो लोग कहते हैं कि छिंदवाड़ा इसका या उसका गढ़ है, तो यह किसी का गढ़ नहीं है, गड़बड़ है। पिछली बार ही थोड़ी सी कसर रह गई, जहां 20 लाख वोटर हों और प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में लगातार विकास के काम हो रहे हों, वहां 37000 वोटों का अंतर बड़ा नहीं है। डॉ. यादव ने कहा कि ये खुद को हनुमान भक्त बताते हैं, अगर वास्तव में हनुमान भक्त हैं, तो जाम सांवली के हनुमान मंदिर में एक ईंट क्यों नहीं लगाई?जब भी विकास की बात आई, तो वो भाजपा सरकार ने किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आप केंद्र में मंत्री रहे, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री रहे, कौन सा पद आपको नहीं मिला? फिर भी चुनाव में भावुकता के आधार बेवकूफ बनाने का खेल चल रहा है। 40 सालों के बाद भी अगर वोट मांगने के लिए रोना पड़ रहा है, तो डूब मरो।

*जो उड़ना चाहता है, जनता उसे हवा में उड़ाना जानती है*

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि विकास के मामले में छिंदवाड़ा कहां है आपने इतने सालों तक क्या किया है? कब तक भोले-भाले लोगों को बेवकूफ बनाओगे? आपने अपना पूरा जीवन बना लिया और अब कम पड़ा तो अपने बेटे को ले आए। आप कोई राजा-महाराजा हो क्या? डॉ. यादव ने कहा कि ये 56 इंच सीने वाले प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार है, आप जिनकी जय-जयकार करते रहे हो अब उनके ही ठिकाने नहीं पड़ रहे हैं। राहुल गांधी पिछली बार उत्तरप्रदेश से भागकर केरल पहुंच गए और आगे समुद्र आ गया, नहीं पता नहीं कहां तक जाते। डॉ. यादव ने कहा कि पहले जनता को बेवकूफ बनाकर मुख्यमंत्री बन गये और दुनिया में छिंदवाड़ा मॉडल का ढिंढोरा पीट दिया। क्या है छिंदवाड़ा मॉडल? आप यहां हेलीकॉप्टर लाए, तो वो आपके घर पर ही उतरता है। देश से 1947 में राजा-महाराजा चले गए, लेकिन ये नए महाराजा हैं। पर जनता सब जानती है और जो हवा में उड़ना चाहता है, उसे हवा में उड़ाना भी जानती है।

*13 महीनों की सरकार में क्या किया?*

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि ये कहते हैं हमें काम करने का समय नहीं मिला, प्रदेश में 13 महीने आपकी ही सरकार थी, तब क्या किया? प्रदेश की जनता ने 163 सीटें देकर भाजपा की सरकार बनाई है और हमने 3 महीनों में वो कर दिया, जो आपने 13 महीनों में नहीं किया था। डॉ. यादव ने कहा कि हमने भी हेलीकॉप्टर सर्विस शुरू की है, लेकिन यह हमारे उपयोग या घूमने के लिए नहीं है, बल्कि गरीब बीमारों को अच्छे अस्पतालों तक पहुंचाने के लिए है। यह होती है सरकार और सरकार की इच्छाशक्ति। डॉ. यादव ने कहा कि अस्पताल में इलाज के दौरान अगर किसी की मृत्यु हो जाए, तो मृत देह को घर तक ले जाने के लिए परिजनों को परेशानी उठानी पड़ती थी। कोई साइकिल पर तो कोई ठेले पर और कोई अपने कंधे पर ही परिजन की मृत देह ले जाता था। आपने 13 महीनों में इसके लिए कुछ नहीं किया, लेकिन हमने ये व्यवस्था की है कि गरीब की मृत देह को सरकार उसके घर पहुंचाएगी। यह होती है सरकार की संवेदनशीलता। हमने यह निर्णय लिया है कि कोई घायल या बीमार गाय सड़कों पर तड़पती नहीं रहेगी, उसके लिए गो एंबुलेंस की व्यवस्था करेंगे। हम गोशालाओं को दिये जाने वाले अनुदान को 20 रुपये प्रति गाय से बढ़ाकर 40 रुपये प्रति गाय करेंगे। डॉ. यादव ने कहा कि आपने छिंदवाड़ा में जल्दबाजी में विश्वविद्यालय खोल दिया, लेकिन न कॉलेज थे और न बच्चे। आपने एग्रीकल्चर कॉलेज, हार्टीकल्चर कॉलेज बनाने की घोषणा करके वोट ले लिए, लेकिन मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि अगले साल से इसी विश्वविद्यालय में एग्रीकल्चर की पढ़ाई जारी हो जाएगी और आचार संहिता के बाद हम इस दिशा में काम शुरू कर देंगे। हमने तय किया है कि प्रदेश में जहां-जहां भगवान राम और कृष्ण के चरण पड़े हैं, चित्रकूट समेत उन सभी स्थानों को तीर्थ के रूप में विकसित किया जाएगा। डॉ. यादव ने कहा कि विकास के मामले में छिंदवाड़ा सबसे आगे रहेगा, क्योंकि वो इसके लायक है।

*बेकसूर लोगों की हत्या का कलंक कांग्रेस और कमलनाथ के माथे*

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि कमलनाथ जिन-जिन नेताओं के घर जाकर हाजिरी लगाते थे, वो सब आज जमानत पर हैं। चाहे राहुल गांधी हों, प्रियंका हों, सोनिया गांधी हों, केजरीवाल हों, कानून के आगे सब बराबर हैं। यह प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार है और सारे बेईमान जमानत पर हैं। डॉ. यादव ने कहा कि हम भगवान श्रीराम को मानने वाले हैं और रामराज की पहली शर्त है कि कानून सबके लिए बराबर होना चाहिए। इसीलिए आज सब चिल्ला रहे हैं-बचाओ मोदी से। लेकिन कांग्रेस और उसके समर्थकों ने जैसे कर्म किए हैं, वो तो उन्हें भुगतना ही होगा। डॉ. यादव ने कहा कि कांग्रेस ने हिंदू-मुस्लिम तनाव भड़काने के लिए राम मंदिर मुद्दे को लटकाए रखा। कहते थे, राम मंदिर की बात मत करना, नहीं तो खून की नदियां बह जाएंगी। उन्होंने कश्मीर में धारा 370 को बनाए रखा, जिसके चलते 40 हजार से ज्यादा निरपराध लोगों की हत्या कर दी गई। सीमा पर आतंकवादी हमारे जवानों के सिर काटकर ले जाते थे। हमें गर्व है इस बात का कि अयोध्या में भगवान राम का गगनचुंबी मंदिर बना है। मंदिर का शिलान्यास भी हुआ और लोकार्पण भी हिंदू मुस्लिम एकता के साथ हुआ। देश में हमला करने वाले आतंकवादी आज पाकिस्तान में भी सुरक्षित नहीं हैं। लेकिन निरपराध लोगों की हत्याओं का कलंक कांग्रेस और कमलनाथ के माथे पर है, क्योंकि आप भी उस समय सांसद और केंद्र में मंत्री थे। डॉ. यादव ने कहा कि देश को ऐसा ही मजबूत बनाने और दुनिया में भारत की धमक को बनाए रखने के लिए आप सब एक बार फिर मोदी सरकार बनाने का संकल्प लें।

*परिवारवाद की राजनीति करते रहे कमलनाथ, जनता करेगी समाप्तः श्री विष्णुदत्त शर्मा*

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी भारतीय राजनीति से परिवारवाद को समाप्त करने का कार्य कर रहे हैं। छिंदवाड़ा से वर्षों तक कमलनाथ स्वयं सांसद रहे। भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद इस्तीफा देकर अपनी पत्नी को सांसद बनाया। इसके बाद अब बेटे को सांसद बना दिया। छिंदवाड़ा से बीते 44-45 वर्षों में किसी अन्य नेता को कमलनाथ ने मौका नहीं दिया, इस बार छिंदवाड़ा की जनता कांग्रेस और कमलनाथ की परिवारवाद की राजनीति को समाप्त करेगी। कमलनाथ छिंदवाड़ा की भोली-भाली जनता की गाढ़ी कमाई को चूसकर बड़े उद्योगपति बने हैं। छिंदवाड़ा प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी गरीब कल्याण और जनहितैषी योजनाओं के हितग्राहियों का गढ़ है। श्री नरेन्द्र मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए इस बार भारतीय जनता पार्टी की तरफ से देश की जनता चुनाव लड़ रही है। छिंदवाड़ा सहित पूरे देश और मध्यप्रदेश की जनता में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के प्रति अटूट विश्वास है। भाजपा छिंदवाड़ा सहित प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीट जीतेगी।

*प्रत्येक कार्यकर्ता का संकल्प है छिंदवाड़ा विजय*

प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि भाजपा संगठन में कार्यकर्ता सदैव सर्वोपरि होता है। चुनाव कोई भी हो हर बूथ पर हमारे कार्यकर्ता प्रत्याशी के रूप में अपने संगठन को प्रचण्ड विजय दिलाने के लिए सदैव कटिबद्ध रहते हैं। हमारे कार्यकर्ताओं के समर्पणभाव से ही भाजपा जन – जन में लोकप्रिय है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में जनकल्याणकारी योजनाओं के जरिये करोड़ों लोग गरीबी रेखा से बाहर आकर सम्मानपूर्वक अपना जीवन जी रहे हैं। वहीं, मोदी सरकार की नीतियों से हमारे जनजातीय भाई-बहनों के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन आया है। छिंदवाड़ा लोकसभा में भाजपा की विजय हमारे प्रत्येक कार्यकर्ता का संकल्प है। हमें पूर्ण विश्वास है कि हमारे कार्यकर्ताओं के अपार उत्साह और यहां की जनता के आशीर्वाद से इस बार छिंदवाड़ा में प्रत्येक बूथ पर प्रचण्ड बहुमत से भाजपा का कमल खिलेगा।

*कमलनाथ ने 15 महीने के कार्यकाल में मप्र को भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया था*

प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने 15 महीने के कार्यकाल में प्रदेश को भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया था। कमलनाथ ने छिंदवाड़ा सहित प्रदेशभर के हमारे जनजातीय भाई-बहनों के हक पर डाका डालने का काम किया था। आज छिंदवाड़ा सहित प्रदेश भर के जनजातीय बंधु कमलनाथ और उनके बेटे नकुलनाथ से जवाब मांग रहे हैं कि उन्होंने गरीबों के हक पर डाका क्यों डाला था, गरीबों के कल्याण की योजनाओं को क्यों बंद किया था।

*प्रधानमंत्री जी के बूथ पर 370 के लक्ष्य को पूरा करेगी जनता जनार्दन*

प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने हर बूथ पर 370 नए मतदाता पार्टी से जोड़ने का लक्ष्य निर्धारित किया है। प्रदेश भर के साथ पूरे छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र के हर बूथ पर पार्टी कार्यकर्ता इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए कार्य कर रहे हैं। पार्टी कार्यकर्ता हर बूथ पर 370 नए मतदाताओं को जोड़कर पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी श्री विवेक बंटी साहू को ऐतिहासिक मतों से विजयी बनाएं। छिंदवाड़ा की जनता इस बार परिवारवाद की राजनीति को समाप्त करने और श्री नरेन्द्र मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का मन बना चुकी है। नामांकन रैली और सभा में उमड़ा जनसैलाब बता रहा है कि छिंदवाड़ा सहित प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीट भाजपा ऐतिहासिक बहुमत से जीतने जा रही है।

*मोदी जी के नेतृत्व में हर वर्ग और क्षेत्र का विकास हुआ है- डॉ. महेन्द्र सिंह*

लोकसभा चुनाव प्रभारी डॉ. महेंद्र सिंह ने कहा कि नरेंद्र नाम के व्यक्ति विश्व प्रसिद्ध हुए हैं, पहले स्वामी विवेकानन्द जी हुए जिनका नाम नरेंद्र था और अब मोदी जी है उनका नाम भी नरेंद्र है। इस समय दुनिया में तीन देश हैं जो घर में घुसकर मारते हैं वे देश अमेरिका, इजरायल के साथ तीसरा देश भारत है। मोदी जी के नेतृत्व में देश पांचवी अर्थव्यवस्था वाला देश बना है और शीघ्र ही तीसरे नंबर पर आने को अग्रसर है। केन्द्र सरकार के 10 वर्षों के कार्यकाल में हर वर्ग और हर क्षेत्र का विकास हुआ है। डॉ. सिंह ने कहा कि भाजपा के कर्मठ कार्यकर्ताओं को सभी बूथों पर 370 नए मतदाता जोड़कर बूथ विजय का संकल्प पूरा करना है। डॉ. सिंह ने कहा कि सभी कार्यकर्ता बूथ विजय के लिए जुट जाएं। देश की जनता को आपसे उम्मीद है कि आप बूथ विजय कर मोदी जी को प्रदेश की पूरी 29 सीटें दें।

डॉ. सिंह ने कहा कि छिंदवाड़ा की जनता को मोदी सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ मिला है। क्षेत्र के विकास के लिए हमें पार्टी प्रत्याशी श्री विवेक बंटी साहू को जिताकर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना है। उन्होंने कहा कि जनसभा में उमडी़ जनता के आशीर्वाद से यह तय हो गया है कि अबकी बार क्षेत्र की जनता छिंदवाडा से कांग्रेस को साफ कर देगी।

*उद्योगपति, चिकित्सक सहित सैकड़ों लोगों ने ली पार्टी की सदस्यता*

मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष एवं लोकसभा चुनाव प्रदेश प्रभारी के समक्ष उद्योगपति श्री वीरेंद्र सतीजा, अर्थोपिडिक सर्जन डॉ. संजीव उप्पल, शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. प्रवीण नाहर, पूर्व पार्षद श्री दीपक बिंद्रा, श्री नरेंद्र तनेजा, श्री अश्वनी बिंद्रा, श्री राजकुमार पवार, श्री सतीश शर्मा, श्री अखिलेश खंडेलवाल, श्री राहुल गड़ेवाल, श्रीऐश्वर्य बड़ेरिया, श्री सुमित दोईफोड़े, श्री सचिन ताम्रकार, श्री कलश काबरा, श्री कमल सामरा, श्री मंजीतसिंग सलूजा, श्री विपिन श्रीवास्तव, श्री मेहमूद खान सहित सैकड़ों लोगों ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

इस अवसर पर पार्टी की प्रदेश महामंत्री व सांसद सुश्री कविता पाटीदार, जिलाध्यक्ष श्री शेषराव यादव, श्रीमती वैशाली महाले, लोकसभा प्रभारी श्री नरेश दिवाकर, जिला प्रभारी श्री संतोष पारिक, पांढुर्णा जिला प्रभारी श्री अनिल कुशवाह, लोकसभा विस्तारक श्री सत्येन्द्र यादव, पूर्व विधायक श्री नानाभाऊ मोहोड, श्री नत्थन शाह कवरेती, श्री चौधरी चन्द्रभान सिंह, पं. रमेश दुबे, श्री ताराचन्द बाबरिया, श्री हरिशंकर उईके, श्री अजय चौरे, श्री गंभीर सिंह चौधरी, श्री लखन वर्मा, श्री प्रकाश उईके, श्रीमती ज्योति डेहरिया, सुश्री मोनिका बट्टी, पूर्व जिलाध्यक्ष श्री रमेश पोफली, श्री कन्हईराम रघुवंशी, श्री नरेन्द्र परमार, श्री ठाकुर दौलत सिंह उपस्थित रहे।

जबलपुर में मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष ने दाखिल कराया प्रत्याशी श्री आशीष दुबे का नामांकन

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा, प्रदेश शासन के मंत्री श्री राकेश सिंह, श्री कैलाश विजयवर्गीय की उपस्थिति में बुधवार को जबलपुर लोकसभा से पार्टी प्रत्याशी श्री आशीष दुबे के साथ जबलपुर शहर के गोल बाजार से रैली के रूप में कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचकर नामांकन दाखिल कराया। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री श्री प्रहलाद पटेल, सांसद श्रीमती सुमित्रा वाल्मिकी, वरिष्ठ नेत्री, पूर्व सांसद श्रीमती जयश्री बेनर्जी, वरिष्ठ नेता श्री विनोद गोटिया, प्रदेश कोषाध्यक्ष श्री अखिलेश जैन, पूर्व मंत्री श्री शरद जैन, श्री अंचल सोनकर, विधायक श्री अशोक रोहिणी, श्री सुशील तिवारी, श्री नीरज सिंह ठाकुर, श्री अजय विश्नोई, श्री सन्तोष बरकड़े, श्री प्रभात साहू, श्री सुभाष तिवारी रानू, महापौर श्री जगत बहादुर अन्नू, श्री रिंकू विज सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

*बालाघाट में मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष ने किया रोड शो*

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा, प्रदेश शासन के मंत्री श्री प्रहलाद पटेल ने जबलपुर के बाद बालाघाट के काली पुतली चौक से हनुमान चौक तक रोड शो कर जनता को अभिवादन किया। इस दौरान क्षेत्र की जनता ने मुख्यमंत्री का पुष्पवर्षा कर भव्य स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने पार्टी प्रत्याशी श्रीमती भारती पारधी को ऐतिहासिक मतों से जिताने की अपील की। इस दौरान पूर्व मंत्री श्री गौरीशंकर बिसेन, सांसद श्री ढालसिंह बिसेन, जिला अध्यक्ष श्री रामकिशोर कांवरे, लोकसभा संयोजिका श्रीमती लता ऐलकर, पार्टी प्रत्याशी श्रीमती भारती पारधी, विधायक श्री गौरव पारधी, श्री राजकुमार कर्राए, श्री मुनमुन राय, श्री कमल मस्कोले रोड शो में शामिल हुए।


Share This Post

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com