Explore

Search
Close this search box.

Search

Sunday, May 19, 2024, 3:33 am

Sunday, May 19, 2024, 3:33 am

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

अभिषेक करते ही प्रसन्न हुए भोले बाबा, शुरू हुई बारिश

बारिश
Share This Post

हिंदू उत्सव समिति का 66वां पार्थिव शिवलिंग निर्माणोत्सव बारिश

छतरपुर। कहते हैं कि जीवन के हर दुख, भय, रोग सब मिट जाते हैं, जब सावन सोमवार में भगवान भोलेनाथ को प्रेम से जल चढ़ाते हैं। हिंदू उत्सव समिति हर वर्ष श्रावण मास में प्रत्येक सोमवार को पार्थिव शिवलिंग निर्माण उत्सव कराती है। इस वर्ष श्रावण के साथ-साथ पुरुषोत्तम मास भी है जिससे भगवान भोलेनाथ की पूजा अर्चना और श्री हरी की आराधना से इसका पुण्य फल और अधिक होता है। समिति की ओर से 66वां पार्थिव शिवलिंग निर्माण उत्सव चौपाटी स्थित श्री राम नाम बैंक में आयोजित हुआ। भक्ति भाव के साथ भगवान भोलेनाथ को प्रसन्न करने पार्थिव शिवलिंग बनाकर उनकी पूजा-अर्चना और अभिषेक किया गया।

हिन्दु उत्सव समिति के अध्यक्ष पवन मिश्रा ने बताया कि समिति पिछले 16 वर्षों से लगातार पार्थिव शिवलिंग निर्माण उत्सव आयोजित करती चली आ रही है। इस सोमवार को जैसे ही भगवान भोलेनाथ का अभिषेक हुआ वैसे ही उनकी कृपा से जल वृष्टि हुई। पिछले करीब 1 सप्ताह से बारिश न होने से फसलों के सूखने की स्थिति निर्मित हो गई थी लेकिन सोमवार को भोलेनाथ की कृपा से जोरदार बारिश हुई। लोगों के सुख, समृद्धि, खुशहाली और अमन चैन की कामना को लेकर समिति यह आयोजन करती है।

पं. राजकुमार अवस्थी ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ अभिषेक कराया। पूजन के बाद पार्थिव शिवलिंग प्रताप सागर तालाब में विसर्जित किए गए। इस अवसर पर संवाद प्रमुख कमल अवस्थी, देवेश चतुर्वेदी दया, मयंक त्रिपाठी, हिमांशु अग्रवाल, अनु रैकवार के अलावा नारी शक्ति की प्रभा वैद्य, दीपाली चौधरी, सुलेखा अवस्थी, रितु तिवारी, प्रियंका चतुर्वेदी, पावनी, रुद्रा सहित अन्य भक्त गण उपस्थित रहे।


Share This Post

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com