Explore

Search
Close this search box.

Search

Monday, April 15, 2024, 5:06 am

Monday, April 15, 2024, 5:06 am

Search
Close this search box.
LATEST NEWS
Lifestyle

जरूरतमंदों को निशुल्क भोजन कराएंगे अर्चना गुड्डू सिंह

Share This Post

शीघ्र होगा अन्नपूर्णा रसोई का शुभारंभ

छतरपुर । शहर में ऐसे लोग भी बसते हैं जिन्हें खाना तक नसीब नहीं होता पेट की भूख से ज्यादा बड़ी त्रासदी कोई नहीं जब पेट भूखा हो तो इंसान कुछ भी करने को तैयार हो जाता है वह हाड़तोड़ मेहनत कर अपने दो वक्त की रोटी का जुगाड़ करते हैं उन्हें कई बार भूखे पेट भी सोना पड़ता है ऐसे में इन भूखे लोगों के लिए अर्चना गुड्डू सिंह मसीहा बनकर आए हैं । इस दंपत्ति ने स्वयं के व्यय पर एक ऐसी पहल की है जिसके जरिए जरूरतमंदों को भर पेट भोजन मुफ्त मिलेगा ।

आपको बता दें कि भूखे को अन्न और प्यासे को पानी देना वैसे भी सबसे बड़ा धर्म का काम है । और ऐसे ही नेक कार्य की शुरूआत करने की ठानी है छतरपुर शहर की पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष अर्चना सिंह एवं उनके पति पुष्पेन्द्र प्रताप सिंह गुड्डू ने । अन्नपूर्णा जिसका शुभारंभ 30 जून से शहर के रविशंकर पार्क में होगा । पिछले 1 वर्ष से चाचा की रसोई में दोपहर का भोजन 1 रुपए में कराया जा रहा है लेकिन दूसरे टाइम का भोजन जरूरतमंदों को नहीं मिल पा रहा था यह बात वह काफी दिनों से नोटिस कर रहे थे जिसको देखते हुए उन्होंने छतरपुर की रसोई अन्नपूर्णा शुरू करने का बीड़ा उठाया है जिसमें अब शाम का भोजन जरूरतमंदों को बिलकुल मुफ्त मिलेगा।पुष्पेंद्र प्रताप सिंह गुड्डू ने बताया कि अन्नपूर्णा में किसी भी प्रकार के टोकन और लाइन में लगने की आवश्यकता नहीं रहेगी ।

गौरतलब हो कि पुष्पेन्द्र प्रताप सिंह कई वर्षों से अपने निवास प्रताप भवन पर जनसेवा कार्यालय खोले हुए हैं जिसके माध्यम से उनका पूरा परिवार समाजसेवा में सक्रिय हैं और जरूरतमंदों को हर प्रकार की सहायता उपलब्ध करा रहे हैं।
अर्चना गुड्डू सिंह ने बताया कि रसोई 30 जून से अनवरत जन सेवा में समर्पित रहेगी और शहर में कोई भी भूखा नहीं सोएगा ।


Share This Post

Leave a Comment

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com